IPL 2014 : Top performer in UAE जो आज भी है IPL 2020 का हिस्सा

IPL 2014 का सीजन 7 भारत में चुनाव के दौरान शुरुवाती 20 मैच UAE में हुए थे। इसमें परफॉरमेंस के लिहाजा से देखा जाये तो IPL की 8 टीमों में से सबसे ज्यादा परफॉर्म करने वाली बेस्ट टीम किंग्स ११ पंजाब रही थी। जिसने अपने पांच के पांच मुकाबलों में सरे के सरे जीते थे। वही मुंबई इंडियंस ने भी अपने पांच मैच खेले थे और सरे मुकाबले बुरी तरह से हार गयी थी।

परफॉरमेंस के लिहाजा से देखा जाये तो ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज मैक्सवेल ने घुआघर पारी खेली थी। मैक्सवेल IPL2014 में Kings XI Punjab की तरफ से खेलते थे और अपने जबरदस्त फॉर्म में थे। उनका स्ट्रीक रेट पुरे सीजन में लाजवाब था। मैक्सवेल ने UAE में खेले गए 5 मैचों में सबसे ज्यादा 300 रन 201 के स्ट्राईक रेट से बनाया था। मैक्सवेल के ही बदौलत किंग्स 11 पंजाब पुरे टूर्नामेंट में हबी रही और अंतिम ४ में पहुंचने में कामयाब रही थी।

maxwell-ipl

No Name मैच रन स्ट्राइक रेट
1 गलेन मैक्सवेल (Glenn Maxwel) 5 300 201.34

वही बॉलिंग के लिहाज से देखा जाये तो सुनील नारायण ने काफी धारदार बॉलिंग करते हुए नंबर 1 पर रहे उन्होंने 5 मैचों में कुल 9 विकेट लिए थे। वही लसिथ  मलिंगा , भुवनेस्वर कुमार दूसरे स्थान पर रहे इन्होने 8  8 विकेट लिए थे। सुनील नारायण ने पुरे टूर्नामेंट में कुल 16 विकेट हासिल किया था और IPL 2014 सीजन 7 का तितल भी फाइनल में किंग्स ११ पंजाब को हारा कर जीता था

Sunil-Narine

No Name मैच विकेट इकोनामी रेट
1 सुनील नारायण (Sunil Narain) 5 9 5.35

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!