IPL 2020 का कौन है सबसे घातक खिलाड़ी जिसे सिर्फ रोक सकता है एक ही बॉलर ?

दोस्तों  IPL का मैच हमेशा   एक नए स्तर  पर रहा है ऐसे में खिलाड़िओ का प्रदर्शन  के लिहाजा से प्रतिस्पर्धा बहुत ज्यादा है और IPL के  प्रशंसकों को ये पता है की ऐसे खिलाड़िओ को हमेशा  ऑरेंज कैप ,पर्पल कैप ,इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर (Emerging Player of the Year),सुपर स्ट्रइक ऑफ़ द सीजन  (Super Striker of the Season) जैसे ख़िताब से नवाजा जाता है। एटूर्नमेंट लगभग एक महीना से ज्यादा चलता है ऐसे में  बहुत ही मुश्किल होता है ये बताना कि कौन सा खिलाडी सबसे खतरनाक बैट्समैन   मैन या  फिर गेंदबाज कौन होगा।

गौतम गंभीर की हालिया एक टीवी इंटरव्यू की अगर बात करे तो दोस्तों ये नाम कोई और नहीं वेस्टंडीज है हरफ़नमौला  खिलाडी Andre Russell  IPL 2020 के सबसे  खतरनाक खिलाडी हो सकते है Andre Russell  Kolkata Knight Riders की तरफ से खेलते है और उनका IPL 2019 का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। रसेल ने स्ट्रीक रेट 200 से ज्यादा रखते हुए 500 से ज्यादा रन बनाये थे। और यही वजह है की IPL 2019 में रसेल को आउट करना हर टीम के लिए काफी अहम् और चैलेंजिंग रहा। इसके अलावा रसेले ने  बॉलिंग से भी अच्छा योगदान दिया था उन्होंने ने 11 विकेट हासिल करके ये साबित कर दिए की वे  एक अच्छे  हरफनमौला खिलाड़ी है  ।

Anre Russell
credit -bcci

गौतम ने कहा की अगर Andre Russell  की बात करे तो एक विफोटक बल्लेबाज है  और अगर इसबार भी  फॉर्म रहे तो उनको आईपीएल में सिर्फ एक ही खिलाड़ी परेशान कर सकता है और वो  है जसप्रीत बुमराह। 

Jasprit Bumrah  Mumbai Indians से खेलते है और t20 डेथ ओवर स्पेस्लिस्ट मने जाते है।  और इस बार भी वे  मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेलेंगे। IPL 2019 मुंबई इंडियंस ने चेनई सुपरकिंग्स को 1 रन से हरा कर जीता था। उस फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह का अहम् भूमिका रहा था उन्होंने  14 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया था और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच मिला था । जसप्रीत ने इस पुरे टूर्नामेंट में 16 विकेट हासिल किये थे 

Jasprit Bumrah
Source : (Twitter-Jasprit Bumrah)

Kolkata Knight Riders को चैंपियन का स्वाद चखा  चुके पूर्व कैप्टन गंभीर ने आगे और कहा की रसेल एक अच्छे  बल्लेबाज है और अगर कोलकाता Kolkata Knight Riders को एक अच्छी शुरुवात  मिल जाती है तो रसेल को ऊपर क्रम में भी भेजा जा सकता है। IPL 2019 में रसेल के क्रम को लेकर कई विशेषज्ञो  ने भी यही सलाह दिए था की रसेल के  पास एक पावर हिटिंग छमता है और इसका भरपूर फायदा Kolkata Knight Riders  को उठाना चाहिए क्यों की कई बार ऐसा देखा गया है की रसेल को बहुत कम गेंदे खेलने को मिलती थी और ऐसा अनुमान लगाया जाता था की अगर उनको कुछ अत्यधिक ओवर और मिल जाये तो टीम का स्कोर बोर्ड और बड़ा हो सकता है । Kolkata Knight Riders  के  IPL2020 के कप्तान दिनेश कार्तिक है और देखना ये होगा की रसेल को UAE में कैसे और कहा जगह देते है हाला की अभी तक रसेल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते रहे है।

Source : (Twitter-IPL)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!