IPL 2020 में 4 ऐसे युवा खिलाड़ी जो कर सकते है सबको हैरान

1.Priyam Garg

Priyam Garg
Source : Twitter(priyam garg)

Priyam Garg एक युवा प्रतिभा जिनका जन्म 30 नवम्बर सं 2000 में मेरठ जिला ,उत्तरप्रदेश में हुआ था। प्रियं दाहिने हाथ के बैट्समैन है और Middle order में खेलते है। प्रियम बचपन से ही प्रतिभावान थे और इसी वजह से बहुत कम उम्र में ही चर्तित युवा प्रतिभा में उनका नाम लिया जाता है।

प्रियम अभी 19 साल के है और ये अभी हाल ही में समाप्त हुए U-19 Word Cup में भारत के तरफ से कप्तान रहते हुए अपने टीम को उपविजेता का ख़िताब दिलाया था। Priyam Garg List A(19 मैच ) ,फर्स्ट क्लास(12 मैच ) मैच खेल चुके है। प्रियं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान खिलाडी सचिन तेन्दुलकर को अपना आदर्श मानते है।

प्रियम की T20 मुकाबले की बात किया जाये तो  अभी तक 132 के स्ट्राईक रेट से कुल 11 मैच खेलते हुए 227 रन बनाया है जिसमे 59 रन उनका अधिकतम स्कोर रहा है।

इस साल Dream 11 IPL 2020 में प्रियं गर्ग को Sunrisers Hyderabad ने 1.9 करोड़ की बोली लगा कर अपने टीम में शामील किया है। कुछ लोग प्रियं की तुलना विराट कोहली से करने लगे है, हाला कि अभी  इस यंग क्रिकेटर को काफी लम्बा सफर तय करना है।

Priyam Garg

Sunrisers Hyderabad

2.Yashswi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal
Source : Twitter(Yashasvi Jaiswal)

Yashasvi Jaiswal का जन्म सं 2001 ,सुरियावांन भदोही उत्तरप्रदेश में हुआ था। यशस्वी बाये हाथ के बैट्समैन है, और स्पिन लेग ब्रेक बॉलिंग भी करते है। यशस्वी फर्स्ट क्लास में दोहरा शतक मार चुके है।

यशसवी घरेलु क्रिकेट में अभी तक फर्स्ट क्लास में 1 और List A मे 13 मैच खेल चुके है। लिस्ट A मैच में 70 के अवसत से इन्होने 700 से ऊपर रन बनाये है।

यशस्वी जैसवाल U -19 Word Cup 2020 का भी हिस्सा रह चुके है। यशसवी  ने U -19 Word Cup 2020 में अपने खेल का प्रतिभा दिखाते हुए कुल 6 परियो में 400 से ज़्यादा रन बनाये थे जिनमे 4 अर्ध शतक और एक शतक का योगदान रहा था । इससे पहले 400 से ज्यादा रन सिर्फ एक भारतीय खिलाडी सिखर धवन ने 7 परियो में (500 रन) U-19 World Cup 2004 में बनाये थे। Yashsvi इस टुर्ना मेन्ट में मैं ऑफ़ द सीरीज के ख़िताब से नवाजे गए थे।यशस्वी का अवसत 133 का रहा जो अब तक सबसे अच्छा रिकॉर्ड है।

यसस्वी अपने तबरतोहड़ बैटिंग के लिए जाने जाते है। जो T 20 के लिहाजा से काफी उपयुक्त है। यशस्वी को एक बड़ी बोली लगा कर Rajasthan Royals ने 2.40 करोड़ में खरीदा है। अब देखना होगा की क्या इस बार ये युवा खिलाडी टीम में नजर आता है या नहीं 

Yashasvi Jaiswal

Rajasthan Royals

3.Ravi Bisnoi

Ravi bisnoi
Source : Twitter(Ravi Bisnoi)

रवि विशनोई (Ravi Bisnoi) का जन्म सं 2000 में राजस्थान के जोधपुर में हुआ था रवि विशनोई मुख्यरूप से अपने बॉलिंग के लिए जाने जाते है।विशनोई लेग ब्रेक गूगली स्पेस्लिस्ट है। और इनका बॉलिंग स्टाइल कही न कही अनिल कुंबले की याद दिलाता है। घरेलु क्रिकेट में List A में अभी तक इन्होने 6 मैच खेला है जिसमे 3 विकेट चटकाए है और इनका बेस्ट 3 रहा है। T20 मैच भी विशनोई ने कुल 6 ही खले है और इनमे कुल 6 विकेट चटकाए है और 2 विकेट इनका बेस्ट रहा है।

विशनोई U-19 Word Cup 2020   में भारतीय जूनियर टीम का हिस्सा रह चुके है । और उन्होंने ने पुरे टूर्नामेंट में अपने गेंद से बिपक्षी टीमों के छक्के छुड़ा दिए थे। विशनोई ने 6 मैच में कुल 17 विकेट ले कर अपने टीम को फाइनल में पहुंचाया था। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया बांग्लादेश से  बहुत दुर्भाग्य तरीके से हार गयी थी,  जिसमे विशनोई ने 4 विकेट ले कर एक समय बांग्लादेश टीम को संकट में डाला था।

Dream 11 IPL2020  में रवि विशनोई को Kings XI Punjab ने २ करोड़ की बोली लगा कर अपने टीम में लिया है। रवि विशनोई IPL के लिहाज से एक नए खिलाडी है और ज्यादा तर दूसरे टीम के खिलाड़िओ के पास रवि के सामने बैटिंग का अनुभव नहीं है। ऐसे में  किंग्स 11 पंजाब के लिए विशनोई एक तुरुप का एक्का साबित हो सकते है। Kings XI Punjab के अभी वर्तमान कोच और अपने टाइम के महान स्पिनर रह चुके अनिल कुंबले है और ऐसे में विशनोई को काफी कुछ सीखने को मिलेगा ।

Ravi Bishnoi

Kings Xi Punjab

4.Tom Banton

Tom Banton
Source : (~starsbiopic.com)

Tom Banton का जन्म 1998 में Chiltern, Buckinghamshire, इंग्लैंड में हुआ था। Tom Banton इंगलैंड के एक उभरते हुए विकेट कीपर बैट्स मैन है।
Tom Banton डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अभी 2020 में अपना इंटनेशनल ओने डे मैच खेला है । Tom Banton U -19 वर्ड कप 2018 में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रह चुके है।

Tom Banton के पास T20 का बढ़िया अनुभव है, Banton पाकिस्तान सुपर लीग ,बिगबैश और समरसेट की तरफ से T 20 मैच खेल चुके है Banton अभी तक कुल 40 T20 मैच में 154 के स्ट्रॉक रेट से 1000 से ऊपर रन बनाया है। Tom Banton ने सबका ध्यान ऑस्ट्रेलिया के बिगबॉस में अपनी ओर खींचा था Tom ने अपने पहले प्रतियोगिता में ही 7 मैच की पारी में 223 रन का योगदान दिया था।

Tom Banton को कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी टीम में 1 करोड़ के बेस प्राइस में शामिल किया है। Banton अपनी ताबरतोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है। और ऐसे में में Chris Lynn की कमी पूरा कर सकते है ।,कृष लीन इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा नहीं रहे और उन्हें मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में खरीद कर अपने टीम में शामिल किया है।

Tom Banton

kolkata Knight Riders

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!