IPL 2020 : मुंबई आसानी से जीता मैच, कोलकाता हुई पस्त

मुंबई इंडियंस तथा कोलकाता के बीच Ipl का मैच बुधवार को दुबई में खेला गया। मैच की शुरुआत में ही क्विंटन डिकाक विकेट गवाँ बैठे, लेकिन सूर्य कुमार यादव तथा रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी ने एक विशाल लक्ष्य पे ले जाकर खडा कर दिया ।

सौजन्य- स्टार स्पोर्टस

सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या ने आखिरी में चौके छक्के लगाकर पारी को समाप्त किया।

जवाव में कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही शुभम गिल तथा सुनील नारायण अपना विकेट जल्दी गँवा बैठे। दिनेश कार्तिक ने 23 बाल पर 30 रन बनाए तथा नितीश राणा ने भी ताबडतोड पारी को खेलती हुए मैच को सँभाला।

दर्शकों को आन्द्रे रसल से धुँआधार पारी देखने की उम्मीद थी परन्तु वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और जल्दी ही आउट हो गए, पैट कमिन्स ने मुंबई के गेंदबाजों की पिटायी की परन्तु वह विशाल टोटल के सामने और दूसरी तऱफ लगातर विकेट गिरने के कारण वह ज्यादा कुछ नहीं कर सके ।

सौजन्य-स्टार स्पोर्ट्स

जीते को बाद क्या बोले रोहित शर्मा

मैंने पिछले छह महीनों के समय में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और बीच में कुछ समय बिताना चाह रहा था; यह पहली पारी में अच्छी तरह से नहीं निकला था, लेकिन आज रात इसे करने में खुशी हुई। हम कभी नहीं जानते थे कि आईपीएल यूएई में होगा इसलिए हम एक तेज आक्रमण चाहते थे जो वानखेड़े के लिए मजबूत था। लेकिन गेंद यहाँ पर पहले छह ओवरों के लिए भी खेल रही थी। हम ट्रेंट बाउल्ट और पैटिंसन के साथ ज्यादा नहीं खेले हैं, लेकिन यह अच्छा था कि हम एक ही पेज पर थे। इन परिस्थितियों में खेलने के लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ता है। शायद मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक गहरी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने इसे अतीत में देखा है और यही मैंने करने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!