धोनी हुए रिटायर युवराज की होगी वापसी ?

महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतर्ऱाष्ट्रीय टीम से सन्यास की घोषणा कर चुके हैं और अब वह केवल घरेलू मैच में ही हिस्सा लेगें। पुराने खिलाडियों के रिटायरमेंट में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अहम भूमिका मानी जा रही थी, धोनी युवा प्रतिभा को मौका देना चाहते थे, इसलिए वर्ड कप जीतने के बाद धोनी ने युवा खिलाडियों का भारतीय टीम में लिया , परन्तु कुछ भी स्थायी नहीं होता है , आज धोनी खुद सन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

धोनी के सन्यास की घोषणा के बाद उनके फैन्स को गहरा सदमा लगा।

वहीं युवराज काफी समय पहले ही रिटायरमेंट ले चुके हैं परन्तु अब वह फिर से टीम में आना चाहते हैं, इसके लिए उन्होनें बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है कि वह रणजी ट्राफी फिर से खेलना चाहते हैं।

युवराज अब पहले जितने युवा नहीं हैं , टीम में अगर उनकी वापसी होती है तो वो फिर से वो भारतीय टीम में मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं , मैच को दूसरा पारी में चेज करते हुए अन्त में आकर जीतना भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किल रहा है लेकिन उनके आने के बाद यह भारतीय टीम के काफी आसान हो गया था और भारतीय टीम ने मैच हारना बन्द कर दिया था।

परन्तु आजकल भारतीय टीम के पास विराट कोहली , हार्दिक पांड्या , जैसे कई विकल्प मौजूद हैं । युवराज की आईपीएल में परफारमेंस भी हाल के कुछ वर्षों में अच्छी नहीं रही है, ऐसे में देखना होगा कि उनका यह सपना साकार होगा कि नहीं तथा क्या फैंस उनका दुबारा भारतीय टीम में दुबारा खेलते हुए देख पायेंगें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!